RIP full form meaning in hindi: full form of RIP

दोस्तों आपने RIP शब्द तो सुना ही होगा परन्तु क्या आप RIP full form meaning in hindi के बारें में जानते है? आज हम यहाँ full form of RIP तथा RIP meaning के बारे में विस्तार से जानेंगे । तो चलिए शुरू करते है ☺️

Rip full form meaning in hindi क्या होता है

RIP full form क्या होता है (in Hindi)

जैसा कि आपको मालूम तो होगा ही कि RIP शब्द किसी मनुष्य की मृत्यु के बाद उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रयोग में लिया जाता है लेकिन लोग RIP full form नहीं जानते है । मैं यहाँ आपको RIP full form in hindi में बताने जा रहा हूँ ।

RIP का full form Rest In Peace होता है । R means Rest, I means In, and means Peace.

वर्तमान में पूरी दुनिया के लोग फेसबुक, व्हाट्सएप्प, इंस्टाग्राम, इत्यादि का प्रयोग करते है तथा जब इन सोशल मीडिया पर उन्हें ग्रुप मेंबर के संबंधी की मृत्यु की सूचना प्राप्त होती है तो अन्य सभी सदस्य सोशल मीडिया पर RIP लिखकर सांत्वना देते है ।

BPC full form क्या होता है?

RIP का meaning क्या होता है?

दोस्तों RIP का मतलब हिंदी में आत्मा की शांति होता है । जिसे English मेंं Rest In Peace कहते है । यह शब्द ज्यादातर सोशल मीडिया में ही प्रयोग में लिया जाता है क्योंकि यह शब्द मात्र 3 word का ही बना है इसलिए कोई भी व्यक्ति RIP लिखकर सांत्वना प्रदान करते है ।

पहले के जमाने में लोग शोक संदेश के रूप में आपस में मिलकर करते थे लेकिन इकीसवीं शताब्दी में इंटरनेट का प्रयोग बहुतायत हिने की वजह से लोग इसी इंटरनेट का उपयोग कर इंटरनेट पर उपलब्ध सोशल मीडिया जैसे whatsapp, instagram, facebook, इत्यादि का प्रयोग कर केवल text के रूप में RIP लिखकर ही शोक दर्शाने का चलन काम में ले रहे है ।

RIP meaning in English

Rest In Peace- यह RIP का english में मतलब होता है ।

RIP meaning in Hindi

आत्मा की शांति- यह RIP का हिंदी में मतलब होता है ।

तो दोस्तों आज आपने इस पोस्ट में RIP full form meaning in Hindi को आसानी से समझा । यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो आप इसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे whatsapp, instagram, और facebook पर अन्य लोगो के साथ share जरूर करे ।

Leave a Comment

close